Sansad TV
ऑनलाइन शॉपिंग आज की जरूरत बन चुकी है। भागती-दौड़ती जिंदगी में हम इतने व्यस्त रहते हैं कि कपड़ों से लेकर घर का राशन, बच्चों की स्टेशनरी और टीवी फ्रिज तक बाजार की बजाय शॉपिंग पोर्टल्स से मंगवा लेते हैं। घर पर नहीं तो डिलीवरी ऑफिस में ही ले लेते हैं। जिंदगी कितनी आसान हो जाती है। लेकिन अगर सामान आप की उम्मीद के मुताबिक नहीं आया या उसमें कोई खराबी निकली तो ये आसानी परेशानी में बदल जाती है। ज्यादातर ऑनलाइन शॉपिंग कंपनियां रिफंड करने में आनाकानी करती हैं और जिम्मेदारी रिटेलर या मैन्यूफैक्चरर पर डाल देती हैं। ऐसे में एक उपभोक्ता क्या करें, कैसे अपने पैसे वापस पाए, ‘आपका कानून’ के इस अंक में बात करेंगे इन समस्याओं से जूझ रहे व्यक्ति के क्या हैं कानूनी विकल्प
Guests:
1. Charu Pragya, Advocate, Supreme Court
2. Subimal Bhattacharjee, Cyber Security Expert
3. Prof. Shri Ram Khanna, Vice Chairman, Consumer Voice
Anchor & Producer – Amrita Chaurasia
Video Editor – Mohit Jain
Graphics – Rupesh
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